अहमदाबाद का सबसे अमीर आदमी कौन है: एक अरबपति के सामने तो अम्बानी भी फेल है, जाने टॉप 5 अमीरों की सूची

अहमदाबाद का सबसे अमीर आदमी कौन है: जब बात शहर के सबसे अमीर आदमियो की, की जाती है तो इस लिस्ट में जो सबसे ऊपर रहता है वो एक बिजनेसमैन होता है। और जब बिज़नेस की बात की जाए तो इसमे गुजरातियों से बड़ा बिज़नेस मैन कौन हो सकता है। कहा जाता है बिज़नेस गुजरातियों के खून में होता है। इस आर्टिकल में हम गुजरात के एक ऐसे ही शहर की बात करने वाले है, जहां से देश का सबसे अमीर आदमी आता है। इसके अलावा आप इस आर्टिकल में जानेंगे कि अहमदाबाद का सबसे अमीर आदमी कौन है। तो आइए जानते है Ahmedabad Richest Person के बारे में….

अहमदाबाद का सबसे अमीर आदमी कौन है ?

साबरमती के तट पर बसा यह नगर भारत का सातवां सबसे बड़ा नगर है। इस नगर में 51 लाख की आबादी बस्ती है, गुजरात की राजधानी गांधीनगर शिफ्ट होने से पहले अहमदाबाद ही थी। आज हम जिस शक्श की बात करने वाले है उनके बारे में पढ़कर आप जान जाएंगे कि अहमदाबाद का सबसे अमीर आदमी कौन है ? अहमदाबाद के इन अमीरों की सूची में पहले नम्बर पर दिग्गज बिजनेसमैन गौतम अडानी है, दूसरे नम्बर पर पंकज पटेल और तीसरे नम्बर पर भद्रेश शाह, चौथे नम्बर पर करसन भाई पटेल है। इसके बाद समीर और सुधीर मेहता पाचवे स्थान पर है।

गौतम अडानी

Ahmedabad Richest Person

गौतम अडानी जी हां, Ahmedabad Richest Person की इस लिस्ट में गौतम अडानी पहले नम्बर पर है। गौतम अडानी न सिर्फ अहमदाबाद के सबसे अमीर आदमी है बल्कि ये गुजरात के भी सबसे अमीर आदमी है। हालांकि आज इनकी नेटवर्थ काफी कम हो गयी है, लेकिन कुछ महीनों पहले गौतम अडानी दुनिया के दूसरे और देश के पहले सबसे अमीर आदमी थे। हिन्दनबर्ग रिपोर्ट के आने के बाद अडानी की नेटवर्थ में काफी कमी आयी है, लेकिन अब इनकी नेटवर्थ वपास बढ़ने लगीं है। वर्तमान में Gautam Adani Net Worth की बात करे तो ये तकरीबन 65 बिलियन डॉलर है।

पंकज पटेल

Pankaj Patel

कैंडिला हेल्थकेअर के संस्थापक पंकज पटेल का जन्म 16 मार्च 2023 को अहमदाबाद गुजरात मे हुआ था। पंकज पटेल की कुल सम्पत्ति 33800 करोड़ की संपत्ति है। पंकज पटेल के पास खुद का 80 करोड़ का प्राइवेट जेट भी है। पंकज पटेल ने अपने पिता के साथ मिलकर कैंडिला हेल्थकेअर की स्थापना की थी, जिसे आज जाइड्स हेल्थकेअर के नाम से जाना जाता है। पंकज पटेल ने गुजरात विश्वविद्यालय और मुम्बई विश्वविद्यालय से अपनी शिक्षा पूरी की है।

इसे भी पढ़िए:

लखनऊ का सबसे अमीर आदमी कौन है: एक तो पॉपुलर टीवी सीरियल का एक्टर है

इलाहाबाद का सबसे अमीर आदमी कौन है: जाने कौन है प्रयागराज के 5 सबसे अमीर आदमी, एक है बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर

भद्रेश शाह

अहमदाबाद का सबसे अमीर आदमी कौन है

भद्रेश शाह धातुकर्म इंजीनियरिंग के क्षेत्र में एक प्रमुख व्यवसायी है। उन्होंने IIT कॉनपुर से स्नातक की डिग्री प्राप्त की। भद्रेश शाह को एआईए इंजीनियरिंग के संस्थापक के रूप में उनकी भूमिका के लिए जाना जाता है। 2014 में वे अपनी कंपनी का आईपीओ लेकर आये जहां से उन्होंने सफलतापूर्वक 148 करोड़ रुपये जुटाए। वर्तमान में भद्रेश शाह की कुल संपति 9700 करोड़ से अधिक हो सकती है।

करसनभाई खोदीदास पटेल

करसनभाई खोदीदास पटेल

आप आज भी अपने कपड़ों को धोने के लिए फेमस वाशिंग पाउडर ब्रांड निरमा का इस्तेमाल तो करते ही होंगे। इसकी स्थापना करसनभाई खोदीदास पटेल ने की थी, जिनका जन्म 1945 में रूपपुर, गुजरात, भारत में हुआ था। इनकी सफलता की कहानी तब शुरू हुई जब उन्होंने 21 साल की उम्र में कॉलेज से स्नातक की उपाधि प्राप्त की।

करसनभाई पटेल ने एक प्रयोगशाला सहायक के रूप में अपना करियर शुरू किया था और 1969 में कम लागत वाले निरमा डिटर्जेंट पाउडर कंपनी शुरू करके उन्होंने भारतीय डिटर्जेंट बाजार में क्रांति ला दी। Karsanbhai Patel Net Worth की बात करे तो इनकी कुल सम्पत्ति 9100 करोड़ होने की उम्मीद है।

समीर मेहता और सुधीर मेहता

अहमदाबाद का सबसे अमीर आदमी कौन है

समीर मेहता और सुधीर मेहता ये दोनों भाई 1000 करोड़ की संपत्ति के साथ इस अहमदाबाद के सबसे अमीर आदमियो की सूची में पाँचवे स्थान पर है। सुधीर मेहता की नेट वर्थ 410 करोड़ और पंकज पटेल की नेट वर्थ 610 करोड़ है। इनकी नेटवर्थ का एक बड़ा हिस्सा टोरेंट फार्मासूटिकल से आता है।

FAQs

अहमदाबाद के सबसे अमीर आदमी कौन है?

अहमदाबाद के सबसे अमीर आदमी गौतम अडानी है।

गौतम अडानी की नेट वर्थ कितनी है?

गौतम अडानी की नेट वर्थ 65 बिलियन डॉलर है।

पंकज पटेल कौन है?

पंकज पटेल अहमदाबाद के दूसरे सबसे अमीर आदमी और कैंडिला हैल्थकेअर के संस्थापक है, इनकी नेट वर्थ 33,800 करोड़ है।

समीर मेहता और सुधीर मेहता की के पास कितनी सम्पत्ति है?

समीर मेहता और सुधीर मेहता दोनों भाई है और टोरेंट फार्मासूटिकल के मालिक है, इनकी नेट वर्थ 1000 करोड़ है।

Leave a Comment