भारत पाकिस्तान मैच: क्या शुभमन गिल खेल पाएंगे Ind vs Pak World cup match 2023

भारत पाकिस्तान मैच: वर्ल्ड कप से ठीक पहले शुभमन गिल की तबियत खराब हो गयी। बताया गया कि उन्हें डेंगू हो गया और वो तेज बुखार से ग्रसित है। तबियत खराब होने के खराब शुभमन गिल भारत ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप मैच नही खेल पाए। बुखार होने कारण उसके बाद शुभमन गिल भारत अफगानिस्तान मैच में भी शामिल नही जो सके। लेकिन अब खबर आ रही है कि शुभमन गिल भारत पाकिस्तान मैच 2023 में हिस्सा ले सकेंगे। शुभमन गिल भारत पाकिस्तान वर्ल्ड कप मैच में खेल पाएंगे या नही, जाने पूरी खबर-

यह भी पढ़े:

भारत का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम कहाँ है: जाने किस किस स्टेडिम में ODI World Cup 2023 आयोजन हो रहा है

India vs Pakistan World cup 2023 Live देखना है, हॉउसफुल होने से पहले टिकट खरीदे

भारत पाकिस्तान मैच

India vs Pakistan Match: भारत और पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर 2023, दिन शनिवार को मैच खेला जाएगा। भारत पाकिस्तान के बीच ये मुकाबला अहमदबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। मुकाबले से ठीक पहले शुभमन गिल अहमदाबाद पहुँच चुके है। जिससे ये आसार लगाए जा रहे है कि शुभमन गिल भारत पाकिस्तान मैच में हिस्सा ले सकते है। बता दे कि शुभमन गिल का प्लेटलेट काउंट कम है और वे डेंगू से ग्रसित है जिससे वे ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में नही खेल सके।

गिल के कोच ने दिया बड़ा बयान

भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने शुभमन गिल की तबियत को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। कोच ने बताया कि शुभमन गिल उस बीमारी से ठीक हो रहे है ,जिससे वे ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप मुकाबले में नही खेल पाए। बता दे शुभमन गिल का प्लेटलेट काउंट कम हो गया है और उन्हें डेंगू हो गया है।

शुभमन गिल इसके पहले भारत ऑस्ट्रेलिया मैच में डेंगू के कारण नही खेल पाए, इसके अलावा वे दिल्ली में खेले गए भारत अफगानिस्तान मैच से भी बाहर रहे है। लेकिन भारत ने अब तक दोनों मुकाबलों में शानदार जीत हासिल की है। लेकिन 14 अक्टूबर को भारत पाकिस्तान के बीच मैच खेला जाना है। फैंस ये जानने के लिए बेताब है कि ओपनर बैट्समैन शुभमन गिल भारत पाकिस्तान मैच खेल पाएंगे या नही।

गिल के स्थान पर ईशान किशन कर रहे है ओपनिंग

शुभमन गिल पिछले डेढ़ साल से अधिक समय से भारत की एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामनेट का अहम हिस्सा रहे है। इस साल उन्होंने ODI फॉरमेट में सबसे आशिक रन बनाए है। गिल ने 72.35 की औसत से रन बनाए है जबकि उनके स्ट्राइक रेट 105.03 रहा है। पिछले चार एकदिवसीय क्रिकेट में गिल ने दो शतक और दो अर्ध शतक बनाये है।

गिल की अनुपस्थिति में, विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन ने चेन्नई में कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की की शुरुआत की थी। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 200 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ईशान किशन और श्रेयस अय्यर और कप्तान रोहित शर्मा 5 रन ओर ही आउट हो गए।

लेकिन केएल राहुल (नाबाद 97) और विराट कोहली (85) ने 52 बाकी गेंदों और छह विकेट के साथ लक्ष्य की पीछा करने के लिए जबरदस्त दबाव में भारत को शानदार जीत दिलाई। वहीं भारत अफगानिस्तान के खिलाफ नई दिल्ली में बुधवार को ईशान किशन ने 47 रन बनाए और रोहित शर्मा की शतकीय पारी ने भारत को 35 ओवरों में ही जीत दिला दी।

यह भी पढ़े:

Shubman Gill Health News: ODI World Cup 2023 से पहले शुभमन गिल की हालत खराब, जानिए Sara Tendulkar ने क्या कहा

FAQs

शुभमन गिल हेल्थ अपडेट

शुभमन गिल पिछले एक हफ्ते से डेंगू के कारण बीमार है, उनका प्लेटलेट काउंट काफी कम हो गया है। लेकिन लेटेस्ट अपडेट के अनुसार वे भारत पाकिस्तान मैच के लिए अहमदाबाद पहुँच चुके है।

भारत पाकिस्तान वर्ल्ड कप मैच 2023 कब होगा?

भारत पाकिस्तान मैच 14 अक्टूबर शनिवार को अहमदाबाद स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा।

Leave a Comment