Crepdog Crew Story: ऑनलाइन जूते बेचकर बनाई 100 करोड़ की कंपनी

Crepdog Crew Story: एक जमाना था जब भारत में सिर्फ गिनती के गिने चुने स्टार्टअप ही हुआ करते है। लेकिन जब से भारत सरकार द्वारा Startup India Scheme शुरू की गई, उसके बाद से ही Indian startup Induatry में जबरदस्त बूम देखा गया है। आज भारत मे 80,000 से ज्यादा स्टार्टअप काम कर रहे है, ऐसा ही एक स्टार्टअप क्रेपडोग के सफलता की कहानी (Crepdog Crew Success story बताने वाले है। Crep dog crew delhi समेत कई शहरों में crep dog crew store खोलने की तैयारी कर रही है।

यह भी पढ़ें:

अहमदाबाद का सबसे अमीर आदमी कौन है: एक अरबपति के सामने तो अम्बानी भी फेल है, जाने टॉप 5 अमीरों की सूची

रोहित शर्मा नेट वर्थ: जाने रोहित शर्मा एक महीने में कितना और कैसे कमाते है

Crepdog Crew Story

Crep dog Crew store जो कि एक ऑनलाइन clothing & E-Commerce startup है, जिसकी वैल्यूएशन इस वक्त 100 करोड़ क्रॉस कर चुकी है। Crep dog Crew की सफलता की कहानी बेजद रोमांचक कर देने वाली है, क्योंकि इस कंपनी की शुरुआत इंस्टाग्राम से की गई थी।

2019 में अंचित कपिल,भरत मेहरोत्रा और शौर्य कुमार द्वारा एक इंस्टाग्राम पेज शुरू किया गया था, तीनो दोस्त थे और एक ही कॉलेज में पढ़ाई करते थे। इंस्टाग्राम पेज से शुरु की गई यह कंपनी आज 100 करोड़ की वैल्यूएशन पार कर चुकी है। आईये जानते है Crepdog crew story के बारे में डिटेल में जानते है।

Crepdog crew story Details

Company NameCrepdog crew
Crepdog crew founderअंचित कपिल,भरत मेहरोत्रा और शौर्य कुमार
HomeplaceMumbai India
Crep dog Business ModelB2C
number of employees10-20
Crepdog crew Revenue120 crore
Crepdog crew official websitehttps://crepdogcrew.com/

Instagram से शुरू किया था बिज़नेस

साल 2023 में अंचित, भरत और शौर्य ने एक कंपनी शुरू करने का फैसला किया। उन दिनों Dropshipping Business Model भारत मे नया नया था। इन्होंने मिलकर इंस्टाग्राम पर Crepdog Crew store शुरू किया और ऑनलाइन Premium sneakers और streetwears बेचना शुरू किया।

Crepdog crew online instagram store शुरू करने के कुछ दिनों बाद ही इन्हें अच्छा रिस्पांस मिला और इनका बिज़नेस चल पड़ा। ऑनलाइन स्टोर चलने के बाद इन्होंने फिजिकल स्टोर खोलने शुरू कर दिए।

दिल्ली में खोला पहला Crepdog Crew store

जब इनका बिज़नेस चलने लगा और ऑनलाइन ग्रोथ होने लगी तो कंपनी के फाउंडर्स ने ऑनलाइन स्टोर के साथ साथ फिजिकल स्टोर शुरू करने का फैसला किया। Crepdog Crew team ने अपना पहला फिजिकल स्टोर दिल्ली में खोला , यह इनका पहला आउटलेट था, जिसके खुलते ही हजारों की संख्या में ग्राहक इनके स्टोर पर आने लगे। Crepdog crew delhi store की शानदार सफलता को देखते हुए फाउंडर्स कंपनी का दूसरा स्टोर मुम्बई और सूरत जैसे शहरों में खोलने का प्लान कर रहे है।

2023 में किया 120 करोड़ का रेवेन्यू

कंपनी शुरुआत से ही प्रॉफिटेबल रही है, क्योंकि इन्होंने इन्वेंट्री पर कम ही फोकस किया है और ज्यादा से ज्यादा सेल करने की कोशिश की है। ऑनलाइन सेल्लिंग के कारण इनके प्रोडक्ट्स की ओवरआल कोस्ट कम रहती थी जिससे इन्होंने इंस्टाग्राम से ही करोड़ों के sneakers बेच डाले। फाइनेंसियल ईयर 2023 में कंपनी ने 120 करोड़ का रेवेन्यु जनरेट किया है, जबकि कंपनी अबतक करोड़ो की फंडिंग जुटा चुकी है।

CrepDog Crew Funding

क्रेपडॉग क्रू (सीडीसी) ने राहुल कायन (निदेशक, SMIFS Limited) सहित कई निवेशकों और उद्योग के दिग्गजों से सीड राउंड फंडिंग में फंडिंग जुटाई है। लेकिन फंडिंग की राशि रिवील नही की गई। अगले तीन महीनों में Crep dog crew मुम्बई में अपना दूसरा एक्सपेरिमेंटल स्टोर खोलने वाली है। भारत का स्नीकर मार्किट 12 से 15% से बढ़ रहा है और जल्द ही वैश्विक बाजार 6 बिलियन डॉलर तक पहुँच सकता है। crepdog crew store के पास वर्तमान में 20 से अधिक ब्रांड है।

यह भी पढ़ें:

कानपुर का सबसे अमीर आदमी कौन है: जाने कानपुर के 5 सबसे अमीर व्यक्तियों के नाम

शार्क टैंक इंडिया सीजन 3: रितेश अग्रवाल से लेकर दीपिन्दर गोयल तक, जाने 8 जजो में किसकी नेटवर्थ है सबसे ज्यादा

FAQs

Crepdog crew क्या है?

Crepdog crew एक B2C कंपनी है, जो ऑनलाइन स्नीकर्स बेचती है।

Crepdog Crew revenue कितना है?

Crepdog crew ने 2023 में 120 करोड़ से अधिक का रेवेन्यु जनरेट किया है।

Crepdog Crew का मालिक कौन है ?

Crepdog Crew के मालिक अंचित कपिल, भरत मेहरोत्रा ​​और शौर्य कुमार है।

Crepdog Crew की शुरुआत कब हुई थी?

Crepdog Crew की शुरुआत साल 2019 में इंस्टाग्राम पेज के जरिये हुई थी।

Leave a Comment

Exit mobile version