IPL 2024: मुम्बई इंडियंस का साथ छोड़ने वाले है रोहित शर्मा, आईपीएल फ्रैंचाइज़ी ने दिए संकेत

IPL 2024: आईपीएल 2024 का मिनी ऑक्शन 19 दिसंबर को संपन्न हुआ, जिसमें सभी आईपीएल टीमों ने भरपूर पैसा बहाया। ऑक्शन के बाद एक सवाल उठा कि क्या ट्रेड विंडो के बाद मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा इस टीम से अलग हो सकते हैं। इस संदर्भ में एक बड़ा अपडेट आया है।

क्रिकेट वेबसाइट ‘क्रिकबज’ के मुताबिक, मुंबई इंडियंस के एक अधिकारी ने बताया कि रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह को लेकर मीडिया में फालतू रिपोर्टें चल रही हैं। उन्होंने यह स्पष्ट करते हुए कहा है कि ये खिलाड़ी टीम से अलग नहीं जा रहे हैं और उन्हें टीम में रखा जाएगा।

इस अधिकारी ने यह भी बताया कि हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाने का निर्णय लेने से पहले सभी खिलाड़ियों की सहमति ली गई थी, जिसमें खुद रोहित भी शामिल थे। इसलिए इस संदर्भ में किसी भी प्रकार की अनवांछित खबरें हैं। सभी खिलाड़ियों ने इस निर्णय पर सहमति जताई है।

हार्दिक पांड्या के कप्तान बनने से रोहित के फ्यूचर पर उठ रहे सवाल

मुम्बई इंडियंस ने गुजरात टाइटंस से कैमरून ग्रीन के बदले हार्दिक पांड्या को ट्रेड किया है। गुजरात टाइटंस के पूर्व कप्तान हार्दिक अब मुम्बई इंडियंस की कप्तानी करेंगे, पांड्या Mumbai Indians में Rohit Sharma की जगह लेंगे। पंड्या जैसे ही ट्रेड हुए मीडिया जगत में ये सुर्खिया उठने लगी थी कि पंड्या मुम्बई इंडियंस की कप्तानी कर सकते है। इसके कुछ समय बाद ही मुम्बई इंडियंस ने हार्दिक को कैप्टन बनाये जाने और रोहित को हटाए जाने की घोषणा कर दी।

रोहित खुद से अपने कप्तानी पद से हटाए जाने की खबर की नही दे सके, इससे फैंस के बीच अब तक काफी नाराज़गी देखी जा रही है। रोहित शर्मा वर्ष 2013 से मुम्बई इंडियंस की कप्तानी कर रहे है और इस एक दशक में उन्होंने टीम को 5 बार आईपीएल ट्रॉफी जीतायी है। अब देखना यह होगा कि Hardik Pandya IPL 2024 में क्या कमाल करते है और Rohit Sharma IPL 2024 किस फ्रैंचाइज़ी के लिए खेलेंगे। खैर पंड्या भी अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटंस को एक बार आईपीएल ट्रॉफी जीता चुके है।

आईपीएल में खराब परफॉरमेंस रहा वजह

माना जा रहा है कि आईपीएल 2024 के लिए रोहित शर्मा का कप्तानी से हटाए जाने की वजह उनका आईपीएल में लगातार गिरता परफॉर्मेंस रहा है। रोहित शर्मा पिछले दो आईपीएल लीग्स में बल्ले से कमाल नही कर पाए है। रोहित शर्मा ने IPL 2023 में अपने बल्ले से 16 मैचों में 20.75 के एवरेज और 132.8 के स्ट्राइक रेट से 332 रन बनाए। वहीं आईपीएल 2022 में 19.14 के एवरेज और 120 क स्ट्राइक रेट से 14 मैचों में 268 रन बनाए.

IPL 2024 में क्या हो सकता है उलटफेर

कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह खबरे चल रही है कि 20 दिसंबर को ट्रेड विंडो खुलने के बाद खिलाड़ी अलग अलग टीमो में ट्रेड करना चाह रहे है। चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स जैसी फ्रैंचाइज़ी मुम्बई इंडियंस के खिलाड़ियों को ट्रेड करने में दिलचस्पी दिखा रही है।

लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स ने इन सभी दावों का खंडन किया है। फ्रैंचाइज़ी के CEO काशी विश्वनाथन ने नीलामी के बीच बताया, सैद्धांतिक रूप से हम खिलाड़ियों को ट्रेड नही करते और न ही हमने उनसे संपर्क किया है और न ही हमारा ऐसा कोई इरादा है।

Leave a Comment

Exit mobile version