IPL 2024: रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाने के कारण Mumbai Indians को हुआ ये बड़ा नुकसान, CSK बनी नम्बर 1

IPL 2024: मुम्बई इंडियंस ने जिस ही रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाया, वैसे ही मुम्बई इंडियन के सोशल मीडिया पर फॉलोवर्स भी तेजी से कम होने लगे और इसका सीधा फायदा महेंद्र सिंह धोनी की टीम CSK को हुआ। रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाने के कारण मुम्बई इंडियंस को बड़ा नुकसान झेलना पड़ा, 6 लाख से अधिक फॉलोवर कम होने पर अब CSK इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली टीम बन चुकी है।

MI vs CSK IPL 2024

MI vs CSK: IPL की यदि दो सफल टीमो की बात करे तो वह मुम्बई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग है, दोनों फ्रैंचाइज़ी ने अब तक आईपीएल की 5-5 ट्रॉफी जीती है, और कई बार प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है। अब तक मुम्बई इंडियन का नेतृत्व रोहित शर्मा व चेन्नई सुवर किंग्स के नेतृत्व धोनी कर रहे थे, दोनों के बीच जबरदस्त क्रिकेट राइवलरी देखने को मिलती थी। जन दोनों की राइवलरी न सिर्फ मैदान में बल्कि अब तो सोशल मीडिया पर भी देखने को मिल रही है। रोहित शर्मा के कप्तानी से हटाए जाने के कारण सोशल मीडिया पर चेन्नई सुवर किंग्स आगे निकल चुकी है।

मुंबई-चेन्नई की राइवलरी

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स, इन दो बड़ी आईपीएल टीमों के बीच टकराहट हमेशा रहती है, और इसका प्रभाव इन टीमों के सोशल मीडिया हैंडल्स के फॉलोअर्स पर भी पड़ता है। 15 दिसंबर को, मुंबई इंडियंस ने कप्तानी में बदलाव का एलान किया, जिसके परिणामस्वरूप उनके सोशल मीडिया फैन्स ने ही उनका समर्थन छोड़ना शुरू कर दिया। मुंबई ने रोहित शर्मा को हटाकर हार्दिक पांड्या को नए कप्तान बनाया, जो पिछले दस साल से टीम के साथ खेल रहे हैं और 5 बार चैंपियन बना चुके हैं।

इस मूव का असर सोशल मीडिया पर स्पष्ट था, और कुछ घंटों में ही उन्होंने लाखों फॉलोअर्स गंवा दिए। चेन्नई सुपर किंग्स को इससे फायदा हुआ और उनकी टीम इंस्टाग्राम पर सबसे अधिक फॉलोअर्स वाली आईपीएल टीम बन गई। इंस्टाग्राम पर चेन्नई सुपर किंग्स के फॉलोअर्स की संख्या अब 13 मिलियन से ज्यादा हो गई है, जबकि मुंबई इंडियंस के फॉलोअर्स की संख्या 12.9 मिलियन हो गई है।

यह लेख भी आपको पसन्द आएंगे-

रातों-रात घट गए मुंबई इंडियंस के फॉलोअर्स

जैसे ही सोशल मीडिया पर ये खबर वायरल हुई कि Rohit Sharma को प्रमुख आईपीएल फ्रैंचाइज़ी Mumbai Indians की कप्तानी से हटा दिया गया है। वैसे ही रातों रात मुम्बई इंडियंस के फॉलोवर्स की संख्या लाखों में कम हो गयी। Mumbai Indians के फॉलोवर्स घटने के कारण चेन्नई सुपर किंग के फॉलोवर्स बढ़ गए और वह इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली टीम बन गयी। खैर सोशल मीडिया पर तो चेन्नई सुवर किंग काफी आगे निकल चुकी है, अब यह देखना होगा कि दोनों टीम मैदान पर कैसे परफॉर्म करती है।

IPL 2024 में हार्दिक पांड्या करेंगे कप्तानी

2013 से 2023 तक मुम्बई इंडियंस की कप्तानी Rohit Sharma करते आये है और इन 10 सालों में उन्होंने मुम्बई इंडियंस को 5 आईपीएल खिताब जीताये है। इन 10 वर्षो में मुम्बई इंडियंस और चेन्नई सुवर किंग की राइवलरी के साथ, रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी की राइवलरी भी देखने को मिलती थी, क्योंकि धोनी ने भी रोहित शर्मा के सामने अपनी टीम को 5 दफा आईपीएल ट्रॉफी जीतायी है। खैर अब आगे IPL 2024 में टीम की कप्तानी हार्दिक पंड्या करने वाले है, जो इससे पहले गुजरता टाइटंस के कप्तान रह चुके है।

Leave a Comment

Exit mobile version