IPL Auction 2024 Live Updates: IPL 2024 RCB Full Player List with Price

IPL Auction 2024 Live Updates: IPL Auction 2024 के लिए इंतज़ार खत्म हो गया है, IPL Auction 2024 Live हो चुका है, आप इस आर्टिकल में IPL Auction 2024 Live Updates पॉय सकते है। IPL League 2024में 10 से ज्यादा टीमें हिस्सा लेंगी, इस IPL Tournament 2024 में 150 से अधिक खिलाड़ी शामिल होने वाले है। दुबई में कोका-कोला एरिना में आयोजित नीलामी में स्टार्क और कमिंस जैसे प्रसिद्ध खिलाड़ि ट्रेड होने वाले है। चूंकि 333 खिलाड़ियों के लिए 77 स्लॉट उपलब्ध हैं, टीम फ्रेंचाइजी एक संतुलित और मजबूत टीम को सुरक्षित करने के लिए रणनीतिक रूप से अपने संसाधनों का उपयोग करने वाली है। IPL 2024 के लिए सबसे ज्यादा गुजरात टाइटंस के पास 38.15 करोड़ है, जबकि दूसरे स्थान पर 34 करोड़ के साथ Sunrisers Hyderabad है।

IPL Auction 2024 Live Updates

गुजरात टाइटन्स 38.15 करोड़ रुपये के साथ नीलामी में सबसे आगे है, जबकि लखनऊ सुपर जाइंट्स के पास 13.15 करोड़ रुपये के साथ सबसे कम पर्स है। राजस्थान रॉयल्स ने रोवमैन पॉवेल को 7.4 करोड़ रुपये में और सनराइजर्स हैदराबाद ने ट्रैविस हेड को 6.8 करोड़ रुपये में खरीद लिया। दिल्ली कैपिटल्स ने हैरी ब्रूक में 4 करोड़ रुपये का निवेश किया. विशेष रूप से, स्टीवन स्मिथ, रिले रोसौव, करुण नायर और मनीष पांडे जैसे खिलाड़ी अभी तक अनसोल्ड रहे। 332 खिलाड़ियों की नीलामी दुबई के कोका कोला एरिना में हो रही है।

IPL 2024 Full Player List

आईपीएल 2024 की नीलामी में 333 खिलाड़ी शामिल है जिसमें 214 भारतीय और 119 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर शामिल हैं। जैसा कि क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से टूर्नामेंट का इंतजार कर रहे हैं, स्टीव स्मिथ, पैट कमिंस और जोश इंगलिस जैसे उल्लेखनीय नाम इस IPL 2024 की सूची में शामिल हैं। नीलामी का मिनी-ड्रामा 19 दिसंबर को दुबई में शुरू होने वाला है, जिसमें विभिन्न क्रिकेट पृष्ठभूमि के खिलाड़ी शामिल होंगे। IPL 2024 में अनुभवी खिलाड़ियों से लेकर और उभरती प्रतिभाओं का मिश्रण शामिल है। इस लेख में IPL 2024 Full Player List शेयर की गई है।

यह लेख भी आपको पसन्द आएंगे-

IPL 2024 Rohit Sharma: क्या अब रोहित शर्मा थामेंगे CSK का हाथ, वाइफ रितिका के CSK पोस्ट पर कमेंट से मिला इशारा

IPL 2024: रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाने के कारण Mumbai Indians को हुआ ये बड़ा नुकसान, CSK बनी नम्बर 1

IPL 2024: इतिहास में इन 5 खिलाड़ियों को खरीद कर अब तक पछता रही है चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) धोनी पर लगाये इल्जाम

IPL 2024 RCB Full Player List

PlayerPrice
Akash Deep
Anuj Rawat
Dinesh Karthik
Faf Du Plessis
Glenn Maxwell
Himanshu Sharma
Karn Sharma
Mahipal Lomror
Manoj Bhandage
Mayank Dagar (T)
Mohammed Siraj
Rajan Kumar
Rajat Patidar
Reece Topley
Suyash Prabhudessai
Virat Kohli
Vyshak Vijay Kumar
Will Jacks

RCB 2024 Player List

इंडियन प्रीमियर लीग की पॉपुलर फ्रैंचाइज़ी, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी), विशिष्ट प्राथमिकताओं के साथ दुबई में आईपीएल 2024 की नीलामी के लिए तैयारी कर रही हैं। उनका प्राथमिक ध्यान तेज गेंदबाजी विभाग में मोहम्मद सिराज के पूरक के लिए एक विदेशी गेंदबाजी विकल्प हासिल करना है।

एक महत्वपूर्ण कमी को दूर करते हुए, आरसीबी ने पहले ही ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कैमरून ग्रीन को खरीदकर अपने मिडिल आर्डर को मजबूत कर लिया है। विशेष रूप से, ग्रीन को आईपीएल 2023 की नीलामी में मुंबई इंडियंस द्वारा 17.50 करोड़ रुपये की भारी कीमत पर खरीदा गया था, जिससे वह उस समय आईपीएल में दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए। इसके बाद, मुंबई ने हार्दिक पंड्या के लिए जगह बनाते हुए उन्हें आरसीबी में ट्रेड करने का विकल्प चुना।

आरसीबी के क्रिकेट निदेशक मो बोबाट ने मध्य क्रम को मजबूत करने के उद्देश्य से खिलाड़ियों की रिलीज में टीम के रणनीतिक निर्णय लेने पर जोर दिया। कैमरून ग्रीन को शामिल करने को टीम के समग्र संतुलन को बढ़ाने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम के रूप में देखा जाता है। बोबट ने आरसीबी इनोवेशन लैब के लीडर्स मीट इंडिया के दौरान ग्रीन के शामिल किए जाने को एक शानदार कदम बताते हुए फैसले पर अपनी संतुष्टि व्यक्त की।

Leave a Comment