IPL Auction 2024: सबसे महंगे खिलाड़ियों में शामिल हैं भारत के दो अनकैप्ड प्लेयर, जानें कैसे लगी करोड़ों की बोली

IPL Auction 2024: आईपीएल 2024 के लिए हुए ऑक्शन में बिके दस सबसे महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट में भारत को दो अनकैप्ड खिलाड़ी भी शामिल हैं। आईए हम आपको इनके बारे में बताते हैं। पिछले कई हफ्तों से आईपीएल ऑक्शन की खूब चर्चाएं हो रही थीं। आखिरकार आईपीएल 2024 के लिए आयोजित किया गया मिनी ऑक्शन खत्म हो चुका है, जिसमें पुराने सभी ऑक्शन के कई रिकॉर्ड टूटे हैं। पहली बार किसी खिलाड़ी ने 20 करोड़ रुपये से भी ज्यादा की बोलियां लगाई हैं। ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड़, और पैट कमिंस को सनराइज़र्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा है।

IPL Auction 2024 के टॉप 10 खिलाड़ियों में 2 भारतीय

IPL 2024 के इस ऑक्शन में दो भारतीय खिलाड़ी भी शामिल है, है दोनों ही खिलाड़ी ही अनपैक्ड है और इन्हें करोड़ो में खरीदा गया है। इस सूची में जो दो खिलाड़ी शामिल है, उनमें से एक नए कभी आईपीएल खेला ही नही।

समीर रिज़वी – चेन्नई सुपर किंग्स

इस सूची में समीर रिज़वी नाम का एक खिलाड़ी शामिल है, जिनका बेस प्राइज सिर्फ 20 लाख रुपये था। इस खिलाड़ी के नाम पर बोली लगाने की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स ने की थी। अंत में दिल्ली कैपिटल्स ने भी दो बार बोली लगाई, लेकिन चेन्नई की टीम ने समीर रिज़वी को अपनी टीम में शामिल करने का पूरा मन बनाकर आई थी।

20 साल के समीर रिज़वी ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। उनके पास बेहद आसानी से लंबे-लंबे छक्के मारने की काबिलियत है। यूपी टी20 लीग में उन्होंने सबसे तेज शतक भी लगाया था। इसके अलावा, वे ऑफ-ब्रेक गेंदबाजी भी कर सकते हैं।

शाहरुख खान – गुजरात टाइटन्स

आईपीएल 2024 के 10 सबसे महंगे खिलाड़ियों की इस सूची में दूसरा नाम शाहरुख खान का है, जिन्हें इस बार के ऑक्शन में करोड़ो में खरीदा गया है। आपको बता दे शाहरुख खान ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अभी तक डेब्यू नहीं किया है, उन्होंने अबतक एक भी आईपीएल मैच नही खेला, लेकिन फिर भी वह किसी पहचान के मोहताज़ नहीं है, क्योंकि पिछले कुछ सालों से वह लगातार आईपीएल में देखे जाते रहे हैं, और लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं। तमिलनाडु के रहने वाले 28 वर्षीय शाहरुख खान पिछले कुछ सीजनस में पंजाब किंग्स की टफ से खेल रहे थे।

Leave a Comment

Exit mobile version