Ekta Kapoor का नया शो “Prachand Ashoka” कलर्स टीवी पर कब आएगा, Release Date, Cast

Prachand Ashoka Colors Tv: “प्रचंड अशोक” एक आगामी टेलीविजन सीरीज है जिसे 2024 में कलर्स टीवी पर रिलीस किया जाएगा। इस शो में ‘प्रचंड अशोक’ की प्रेम गाथा दिखाई जाएगी और इसमें अदनान खान और मल्लिका सिंह मुख्य भूमिका में नजर आने वाले हैं। एक सम्मोहक स्क्रिप्ट के रूप में सेट, इस सीरियल रोमांस और नाटक शैली देखने को मिलने वाली है। अदनान खान और मल्लिका सिंह की ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री दर्शको को शो के साथ बांध कर रखने वाली है। Prachand Ashoka Colors Tv शो की शूटिंग अभी शुरू नही हुई है, माना जा रहा है New Year 2024 के बाद इसकी शूटिंग शुरू हो सकती है।

Prachand Ashoka Colors Tv

प्रचंड अशोक, जो कलर्स चैनल पर आने वाला है, एक दिलचस्प प्रेम कथा है जिसमें अदनान खान और मल्लिका सिंह मुख्य भूमिका में हैं। Prachand Ashoka Cast के बारे में अभी पूर्ण जानकरी उपलब्ध नही है, शूटिंग शुरू होने के बाद इस सीरियल के कास्ट के बारे में पूर्ण जानकरी इस लेख में उपलब्ध करा दी जाएगी। शो को एकता कपूर ने प्रोड्यूस किया है। इसके पहले कलर्स टीवी पर सम्राट अशोक महान के जीवन पर आधारित टीवी सीरियल “Chakrawartin Ashoka Samrat” ने जबरदस्त पॉपुलैरिटी हासिल की थी।

Prachand Ashoka Story

प्रचंड अशोका 2024 में कलर्स पर प्रसारित होने वाला एक मनमोहक टीवी शो है। जिसमे सम्राट अशोक के जीवन का चित्रण किया गया है और साथ ही सम्राट अशोक और कौरवकी की लव स्टोरी भी देखने को मिलने वाली है। अदनान खान और मल्लिका सिंह अभिनीत यह शो महान भारतीय सम्राट अशोक के जीवन पर आधारित है। यह कथा ऐतिहासिक घटनाओं का एक मंत्रमुग्ध कर देने वाला चित्रण करते हुए, Samrat Ashok के जीवन, प्रेम और शासनकाल की जटिलताओं पर प्रकाश डालती है।

यह लेख भी आपको पसन्द आएंगे-

18 साल के बाद क्रिकेटर कैसे बने, योग्यता, फीस, एडमिशन प्रोसेस

Most powerful king of India: जाने भारत के 10 सबसे शक्तिशाली राजाओं के बारे में

सम्राट अशोक कौन है

सम्राट अशोक एक प्राचीन भारतीय सम्राट थे, जो मौर्य वंश के तीसरे सम्राट थे। सम्राट अशोक सबसे ज्यादा भू भाग (52 लाख वर्ग किलोमीटर) पर शासन करने वाले भारत के इकलौते सम्राट है। अशोक मौर्य, चंद्रगुप्त मौर्य के पोते, अपने शासन काल में कभी भी एक भी युद्ध नही हारे। भारत का राष्ट्रीय चिन्ह सम्राट अशोक के सारनाथ स्थित लाट से लिया गया है, भारत के ध्वज में मौजूद अशोक चक्र आज भी सम्राट अशोक की प्रासंगिकता को दर्शाता है। अशोक को प्रमुख रूप से ‘धम्म’ के प्रचारक के रूप में भी याद किया जाता है, क्यों कि उन्होंने अपने शासन में अहिंसा और संवेदना को बढ़ावा दिया।

Leave a Comment

Exit mobile version