लखनऊ का सबसे अमीर आदमी कौन है: एक तो पॉपुलर टीवी सीरियल का एक्टर है

लखनऊ का सबसे अमीर आदमी कौन है: नवाबो के शहर लखनऊ के उत्तरप्रदेश में एक अलग ही स्थान है। कभी नवाबो के लिए जाना जाने वाला यह शहर आज अपने अम्बेडकर पार्क के लिए देशभर में जाना जाता है। नवाबी भले ही खत्म हो गयी लेकिन नवाब यहां आज भी जिंदा है। चलिए जानते है आज कि लखनऊ का सबसे अमीर आदमी कौन है ? यह हम लखनऊ के सबसे अमीर आदमी के बारे में तो बताएंगे ही साथ ही 8 एयर व्यक्तियों के नाम बताएंगे जो इस लिस्ट में क्रमानुसार टॉप 9 में आते है।

लखनऊ का सबसे अमीर आदमी कौन है

आज भले ही उत्तरप्रदेश के सबसे अमीर आदमी कॉनपुर निवासी हो लेकिन उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ रईसी के मामले में आज भी वैसे ही है, जैसे ये नवाबो के दौर में थी। लखनऊ का सबसे अमीर आदमी कौन है इस बारे में इस आर्टिकल में विस्तार से बताने वाले है। लखनऊ की इस अमीरों की सूची में कुव्ह ऐसे नाम भी शामिल है जिनको आप पहले से ही जानते होंगे। लखनऊ के अमीरों की सूची में राजनीतिज्ञ और व्यवसायियों से लेकर बॉलीवुड कलाकार तक शामिल है।

मनोज भार्गव

मनोज भार्गव पेशे से एक व्यवसायी है एयर इनका सारा बिज़नेस अमेरिका बेस्ड है। माना जाता है कि मनोज भार्गव के पास अरबो की सम्पत्ति है, लेकिन इसके निश्चित आंकड़े को पता लगा पाना मुश्किल है। साल 2014 में मनोज भार्गव को फोर्ब्स ने दुनिया के सबसे अमीर लोगो में शामिल किया था। मनोज भार्गव कॉलेज ड्रॉपआउट है और 1990 के दशक में अमेरिका में जा बसे थे।

इंतज़ार अहमद आब्दी

इंतज़ार अहमद आब्दी एक जमाने मे ये किसी पहचान के मोहताज नही थे, वो दौर था बहुजन समाज पार्टी का जिसमे ये मंत्री भी थे। मायावती सरकार में मंत्री रह चुके इंतज़ार अहमद आब्दी साहब lucknow के टॉप 9 अमीरों की लिस्ट में दूसरे नम्बर पर आते है। माना जाता है कि इनके पास कुल 30 से 40 करोड़ की सम्पत्ति है।

जगरीत प्रताप सिंह

जगरीत प्रताप सिंह कंटेंट मार्केटिंग की दुनिया का एक जाना माना नाम है। इनका जन्म 3 अगस्त 1995 को हुआ था। ये वायरल वीडियो और कंटेंट डिस्ट्रिब्यूटिंग प्लेटफार्म Hiptoro के संस्थापक है। इन्हें लोगो के बीच Nox के नाम से जाना जाता है।

इसे भी पढ़िए:

इलाहाबाद का सबसे अमीर आदमी कौन है: जाने कौन है प्रयागराज के 5 सबसे अमीर आदमी, एक है बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर

प्रशांत कुमार पाठक

बात जब अमीरों की हो ही रही है तो इसमें व्यवसायी कैसे पीछे रह सकते है। यदि बात करे कि Lucknow ka sabse ameer aadmi kaun hai तो इसमें इंडो कैनेडियन बिजनेसमैन प्रशांत कुमार पाठक का नाम भी शामिल है। पाठक Reichmann Hauer Capital Partners के मैनेजिंग पार्टनर है और कनाडा में रहते है।

कुशल टंडन

यदि आप Indian TV Serials के शौकीन है तो किसी न किसी टीवी सीरियल में आपने इन्हें तो जरूर देखा होगा। कुशल टंडन इंडियन टीवी इंडस्ट्री के जाने माने कलाकार है। ये बिग बॉस में भी जा चुके है और बेहद टीवी सीरियल के लिए जाने जाते है। कुशल टंडन पिछले काफी समय से टेलीविज़न से दूर थे अब लगभग 6 साल बाद वे सोनिय टीवी पर बरसातें के साथ वापसी कर रहे है।

FAQs

मनोज भार्गव कौन है?

मनोज भार्गव एक अमेरिकी व्यवसायी है जिन्हें 2014 में फोर्ब्स ने दुनिया के सबसे अमीर लोगो की लिस्ट में शामिल किया था।

जगरीत प्रताप सिंह कौन है?

जगरीत प्रताप सिंह कंटेंट मार्केटिंग के क्षेत्र में काम करते है, वे Hiptoro के संस्थापक है।

कुशल टण्डन अब कहाँ है?

कुशल टण्डन 6 सालों बाद सोनी टीवी के रोमांस ड्रामा शो बरसाते के जरिये वापसी कर रहे है।

Leave a Comment

Exit mobile version