Salaar Release Date 2023: Cast, Reviews, Budget, Trailer, Advance Booking Date

Salaar Release Date: पिछले कुछ बर्षो में भारतीय फिल्म इतिहास के परिदृश्य में निरंतर परिवर्तन आया है, जहां साउथ फिल्मों ने मुख्यता बाहुबली, आरआरआर और के.जी.एफ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों ने जबरदस्त सफलता दर्ज की है। इन फिल्मों ने न केवल व्यापक स्तरपर प्रशंसा हासिल की है, बल्कि भारतीय सिनेमा को ग्लोबल स्टेज पर एक नई पहचान दिलाई है। ऐसी ही साउथ की एक और शानदार फ़िल्म सालार सिनेमाघरों में रिलीस होने के लिए तैयार है। Salaar Release Date 22 दिसंबर 2023 के लिए निर्धारित है, सालार फ़िल्म खनसार शहर के राजा पर आधारित है।

प्रशांत नील के डायरेक्शन में बनी फ़िल्म सालार, एक आगामी टॉलीवुड एक्शन फिल्म है, जिसमें प्रभास, पृथ्वीराज सुकुमारन, श्रुति हासन और जगपति बाबू जैसे कलाकार शामिल हैं। फिल्म की आधिकारिक घोषणा दिसंबर 2020 में की गई थी, जिसका निर्माण 2021 में शुरू हुआ था। बीच मे कुछ देरी हुई लेकिन अब सालार सिनेमाघरों में रिलीस होने के लिए तैयार है। फ़िल्म का डायरेक्शन केजीएफ जैसी सफल फिल्में दे चुके प्रशांत नील ने किया है। Salaar फ़िल्म से सम्बंधित सभी जानकरी के लिए इस लेख को पूरा पढ़ें, इसमे Salaar Release Date, Budget, Cast आदि के बारे में विस्तृत जानकरी दी गयी है।

Salaar Movie Overview

सालार: भाग 1 – सीज़फ़ायर प्रशांत नील द्वारा निर्देशित एक आगामी तेलुगु भाषा की एक्शन थ्रिलर फ़िल्म है। जिसे 22 दिसंबर, 2023 को सिनेमाघरों में बड़े पर्दो पर रिलीज किया जाएगा। इस फ़िल्म में प्रभास दो रोल में नजर आने वाले हैं और यह एक गिरोह के नेता के इर्द-गिर्द घूमती है, जो आपराधिक गिरोह के संघर्षों के बीच अपने मरते हुए दोस्त से किया गया वादा पूरा करता है।

Movie NameSalaar: Part-1 Ceasefire
Theatrical Release date25 December 2023
OTT release dateTBA
DirectorPrashanth Neel
Star castPrabhas, Prithviraj Sukumaran, Shruti Hassan, Jagapathi Babu
WriterPrashanth Neel
LanguageTelugu
DubbingHindi, Malyalam, Tamil, Kannad
Fighter Movie Budget400 crore
IndustryTollywood

Salaar Release Date in India

सालार: पार्ट 1 – सीज़फ़ायर भारत में 22 दिसंबर 2023 को रिलीज़ होने के लिए तैयार है। जिसमे प्रभास जैसे स्टार कलाकार शामिल है और इसे प्रशांत नील द्वारा डायरेक्ट किया गया है। एक्शन, ड्रामा और थ्रिलर शैलियों वाली यह फिल्म 2 घंटे और 17 मिनट की अवधि की है। सालार फ़िल्म का ट्रेलर 1 दिसंबर, 2023 को यूट्यूब पर रिलीस कर दिया गया है। सालार मात्र एक भाषा तक ही सीमित नहीं है, क्योंकि इसे तेलुगु में रिलीज़ किया जाएगा और हिंदी, तमिल, मलयालम और कन्नड़ भाषाओ में डब किया जाएगा। यदि Salaar फ़िल्म के Budget की बात करी जाए तो यह फ़िल्म 400 करोड़ के बजट में बनाई गई है।

Salaar Movie Story

Salaar Release Date

सालार: भाग 1 – युद्धविराम (Ceasefire) उन्नीसवीं सदी के अंत पर में आधारित एक भारतीय तेलुगु भाषा की एपिक एक्शन थ्रिलर है। प्रशांत नील द्वारा निर्देशित और विजय किरागांदुर द्वारा निर्मित, यह फिल्म एक गैंग लीडर की कहानी पर आधारित है, जिसका किरदार प्रभास ने निभाया है, जो अपने मरते हुए दोस्त से एक वादा करता है। कहानी इस प्रतिबद्धता को पूरा करने के लिए गिरोह के नेता द्वारा अन्य आपराधिक गिरोहों से मुकाबला करने के इर्द-गिर्द घूमती है। प्रशांत नील ने सालार को दो दोस्तों के बारे में एक इमोशनल कहानी के रूप में वर्णित किया है, जिसमे जबरदस्त एक्शन विसुअल और हिंसा दिखाई गई है। फ़िल्म की ड्यूरेशन तकरीबन 2 घंटे और 55 मिनट की है।

खानसार के शहर में, राजा मन्नार अपने बेटे, वर्धराज मन्नार को सही उत्तराधिकारी के रूप में नियुक्त करके अपनी विरासत को सुरक्षित करने का प्रयास करते हैं। हालाँकि, सत्ता के गलियारों में उनके मंत्री ही उनके खिलाफ साजिश रच रहे है, राजा मन्नार के मंत्री और सलाहकार तख्तापलट की साजिश रच रहे हैं। उनकी कुटिल योजना में वर्धराज और खानसार दोनों पर एक भयानक हमला शुरू करने के लिए रूस और सर्बिया से सेनाओं को शामिल करना शामिल है।

आसन्न खतरे का सामना करते हुए, वर्धराज चतुराई से आसन्न तख्तापलट के चंगुल से बच जाता है। शरण की तलाश में, वह सहायता के लिए अपने बचपन के वफादार साथी, देवा के पास जाता है। देवा, विश्वासघाती साजिश के बारे में जानने के बाद, वर्धराज के सिंहासन पर आरोहण सुनिश्चित करने के लिए एक मिशन पर निकल पड़ता है, जिसका इरादा उसे खानसार के निर्विवाद उत्तराधिकारी के रूप में स्थापित करना है।

Salaar Star Cast

सालार एक मोस्ट अवेटेड तेलगु फ़िल्म है, जिसे पहले अगस्त 2022, फिर सितंम्बर 2023 में रिलीस किया जाना था, लेकिन कुछ कारणों से रिलीस नही किया गया। Salaar Release Date अब 22 दिसंबर 2023 को निर्धारित है, अजर फ़िल्म का बजट 400 करोड़ है। फ़िल्म में प्रभास, श्रुति हासन, सुकुमारण जैसे कलाकार शामिल है।

यह लेख भी आपको पसंद आएंगे-

ActorRole
PrabhasDeva
Shruti HaasanAadya
Prithviraj SukumaranVardharaja Mannaar
Jagapathi BabuRajamanaar
Shreya Reddy
Tinnu Anand
Garuda Ram
Bobby Simha
Easwari Rao
Madhu Guruswamy
Chandu Kanuri
Dayanand Reddy

Salaar OTT Release Date 2023

प्रशांत नील के डायरेक्शन में और प्रभास व श्रुति हासन द्वारा अभिनीत सालार फिल्म को 22 दिसंबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीस किया जाएगा। थिएट्रिकल रिलीस के बाद दर्शको को फ़िल्म के ओटीटी पर रिलीस होने का इंतज़ार है। माना जा रहा है कि फ़िल्म को फरवरी 2024 में ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीस किया जा सकता है। रूमोर्स कि माने तो फ़िल्म सालार के अधिकार कथित तौर पर 200 करोड़ में नेटफ्लिक्स के द्वारा खरीदे गए है।

Salaar Music

salaar

No.TitleLyricsSinger(s)Length
1.“Sooreede”Krishna KanthHarini Ivaturi3:18
1.“Sooraj Hi Chhaon Banke”Riya MukherjeeMenuka Poudel3:18
1.“Aakaasha Gadiya”Kinnal RajVijayalaxmi Mettinahole3:18
1.“Suryangam”Rajeev GovindanIndulekha Warrier3:18
1.“Suriyan Kudaiya Neetti”MadhurakaviAiraa Udupi3:18

FAQs

सालार फ़िल्म के लिए प्रभास ने कितनी फी चार्ज की है ?

सालार फ़िल्म के लिए प्रभास ने 100 करोड़ रुपये फी चार्ज की है।

सालार फ़िल्म का बजट कितना है ?

सालार फ़िल्म का बजट 400 करोड़ है।

Salaar Release Date क्या है ?

सालार फ़िल्म को 22 दिसंबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीस किया जाएगा।

Leave a Comment