Shubman Gill Health News: ODI World Cup 2023 से पहले शुभमन गिल की हालत खराब, जानिए Sara Tendulkar ने क्या कहा

Shubman Gill Health News: India vs Australia ODI Match 2023 से पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज Shubman Gill की तबियत बिगड़ गयी है। बताया जा रहा है कि शुभमन गिल को डेंगू हो गया है, जिसके बाद से लोगो को ये जानने की उत्सुकता है कि शुभमन गिल की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग बल्लेबाज कौन होगा। ODI World Cup 2023 की शुरुआत से पहले ही ये खबर भारतीय टीम के लिए एक बड़ा झटका है। लेकिन माना जा रहा है कि शुभमन गिल की जगह ईशान किशन रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कर सकते है।

Shubman Gill Health News

ओडीआई विश्व कप 2023 टूर्नामेंट शुरू करने से पहले ही भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर आई है। भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज Shubman Gill की तबियत बिगड़ गयी। शुक्रवार को शभमन गिल का चेककप किया गया, और बताया जा रहा है कि वे डेंगू से ग्रसित है।

मेडिकल टीम ये फैसला करेगी कि वे आने वाले ऑस्ट्रेलिया भारत मैच में हिस्सा लेंगे या नही। शुभमन गिल की तबियत खराब होने पर Sara Tendulkar का एक tweet तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमे वो शुभमन गिल को जल्दी ठीक होने के लिए कामना करती है।

इसे भी पढ़िए:-

Asian Games 2023 medal tally: भारत के 100 पदक पूरे, जाने किसने कितने मेडल जीते

India vs Pakistan World cup 2023 Live देखना है, हॉउसफुल होने से पहले टिकट खरीदे

Mahadev Betting App Scam: 200 करोड़ की शादी, 35 करोड़ की पार्टी, ED कई बॉलीवुड दिग्गजो से पूछताछ में कर सकती है ‘ये’ सवाल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नही खेल पाएंगे मैच

5 अक्टूबर से ICC World Cup 2023 की शुरुआत हो चुकी है, पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था। वहीं भारतीय टीम ने अब तक एक भी मैच नही खेला। 8 अक्टूबर को इंडियन टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलेगी, लेकिन मुकाबले से पहले ही भारतीय टीम को एक झटका लगा है।

कहा जा रहा है कि भारत के शानदार बल्लेबाज शुभमन गिल तबियत बिगड़ गयी है जिसके कारण वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच नही खेल पाएंगे।हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ शुभमन गिल हिस्सा ले सकेंगे, तब तक वे डेंगू से स्वस्थ हो जाएंगे।

BCCI से जुड़े एक व्यक्ति ने बताया कि चेन्नई पहुचने के बाद से ही शुभमन गिल को तेज बुखार है। उनका डेंगू समेत कई अन्य परीक्षण किये जा रहे है। उन्होंने बताया की इसके कारण वे आगे के कुछ मैच नही खेल पाएंगे।

आपको बता दे डेंगू के मरीजों को ठीक होने में आमतौर पर 7 से 10 दिन लगते है। लेकिन यदि यह सामान्य बुखार रहा तो वे एंटीबायोटिक लेकर मैच खेल सकेंगे।

शुभमन गिल ने इस वर्ष शानदार क्रिकेट रिकॉर्ड स्थापित किये और वे साल के सबसे सफल बल्लेबाज रहे। उन्होंने अब तक ODI मैच में 1000 से ज्यादा रन बनाए है, जिसमे एक दोहरा शतक भी शामिल है।

Sara Tendulkar ने किया ट्वीट

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर के नाम से ट्वीट बेहद वायरल हो रहा है, जिसमे उन्होंने शुभमन गिल को जल्द से जल्द ठीक होने की शुभकामनाएं दी है। Sara शुभमन गिल का फोटो शेयर करते हुए Tweet में लिखती है Get Well Soon #ShubmanGill. आपको बता दे क्रिकेट ग्राउंड में ऐसा कई बार हुआ है जब फैंस ने shubman gill और sara का नाम लेकर शॉउटिंग की है। आपको बता दे शुभमन गिल को सचिन तेंदुलकर भी पसन्द करते है और कथित तौर पर कहा जाता है की शुभमन के 24वे जन्मदिन पर उन्होंने बधाई भी दी थी।

रोहित शर्मा, ईशान किशन कर सकते है ओपनिंग

माना जा रहा है कि शुभमन गिल के बीमार होने के कारण BCCI और इंडियन टीम की चिंता बढ़ गयी है। आपको बता दे भारतीय टीम का पहला मुकाबला 5 बार वर्ल्ड कप विजेता ऑस्ट्रेलिया से है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए भारतीय टीम का मजबूत होना जरूरी है। सम्भावना जताई जा रही है की शुभमन गिल की जगह ईशान किशन ले सकते है।

Leave a Comment

Exit mobile version