UP Bijli Bill Vasuli: तुरन्त करे बिजली बिल का भुगतान, नही हो सकती है कानूनी कार्रवाई

UP Bijli Bill Vasuli: यदि आप उत्तर प्रदेश के निवासी है और आपका बिजली बिल बकाया है तो, कोशिश करे कि जल्द से जल्द बिजली बिल का भुगतान कर दे, नही उत्तरप्रदेश बिजली विभाग आपके घर UP Bijli Bill Vasuli के लिए आ सकता है। न्यूज़ रिपोर्ट्स की माने तो अकेले चित्रकूट मंडल में 3 लाख से अधिक उपभोक्ता ऐसे है, जिन्होंने बकाया बिजली बिल का भुगतान नही किया है। न्यूज़ रिपोर्ट्स के अनुसार अकेले इन 3 लाख उपभोक्ताओं ने बिजली विभाग का 26 अरब से ज्यादा की राशि का भुगतान नही किया है।

इसके अलावा राज्य के अन्य उपभोक्ता जिन्होंने बकाया बिजली बिल का भुगतान नही किया वे जल्द से जल्द कर दे, अन्यथा बिजली विभाग के कर्मचारी UP Bijli Bill Vasuli के लिए आपके घर आ सकते है। साथ ही वो वसूली के लिए रात 9 बजे से 12 बजे तक आपको कॉल कर सकते है। UP Bijli Bill Vasuli से जुड़ी समपुर्ण जानकारी इस आर्टिकल में दी गयी है, जिसमे बिजली बिल ऑनलाइन कैसे भरे, बिजली बिल न भरने पर कानूनी करवाई आदि शामिल है।

यह भी पढ़ें:

शार्क टैंक इंडिया सीजन 3: रितेश अग्रवाल से लेकर दीपिन्दर गोयल तक, जाने 8 जजो में किसकी नेटवर्थ है सबसे ज्यादा

रात 9 बजे से 12 बजे तक कर्मचारी कॉल करके करेंगे वसूली

यदि आप उत्तरप्रदेश राज्य के निवासी है और आपका बिजली बिल बकाया है, तो तुरंत बिजली विभाग जाकर बिजली बिल का भुगतान कर दे। इसके अलावा आप बिजली बिल का ऑनलाइन भुगतान भी कर सकते है। यदि किसी कारणवश आप अभी बिजली बिल का भुगतान करने में असमर्थ है तो बिजली विभाग जाकर अपना पक्ष रख सकते है। निश्चित ही विभाग के कर्मचारी आपके तथ्यों को समझेंगे और बिजली बिल का भुगतान करने के लिए कुछ महीनों की रियायत दे सकते है।

उपभोक्ताओं द्वारा बिजली बिल का भुगतान न करने के कारण बिजली विभाग की हालत खस्ताहाल हो रखी है। इसलिए अब बिजली विभाग UP Bijli Bill Vasuli के लिए सक्रियता से काम कर रहा है ओर इसके लिए बिजली विभाग ने एक अनोखा तरीका ईजाद किया है। बिजली विभाग के कर्मचारी रात 9 बजे से 12 बजे तक आपको कॉल करके बिजली बिल का भुगतान करने के लिए एक निश्चित तारीख देंगे। यदि आप इस तारीख तक भी बिजली बिल का भुगतान नही करते तो कर्मचारी आपके घर UP Bijli Bill Vasuli के लिए आ सकते है।

बिजली बिल न चुकाने पर होगी कानूनी कार्रवाई

उत्तरप्रदेश बिजली विभाग का बहुत सारा पैसा उपभोक्ताओं के पास बिजली बिल के रूप में पड़ा हुआ, जिसका भुगतान उपभोक्ताओं ने नही किया है। लेकिन इस बार बिजली विभाग UP Bijli Bill Vasuli को लेकर काफी गम्भीर है। यदि आप बिजली बिल का भुगतान करने में देरी करते है तो आप पर धारा 3 और धारा 5 के अंतर्गत कानूनी कार्रवाई की जाएगी। किसी भी तरह की कानूनी कार्रवाई से पहले आपको बिजली विभाग द्वारा सचेत किया जाएगा।

लाइनमैन से अभद्रता करने पर हो सकती है FIR

जिन उपभोक्ताओं ने बिजली बिल का भुगतान नही किया, उन्हें विभाग के कर्मचारी रात 9 बजे से 12 बजे तक फोन करके भुगतान की तिथि बताएंगे। यदि उस तारीख तक आपने बिजली बिल का भुगतान नही किया तो आपके घर लाइनमैन UP Bijli Bill Vasuli के लिए आ सकते है। ऐसे में यदि आप लाइनमैन के साथ किसी तरह की अभद्रता करते है तो आपके ऊपर FIR हो सकती है।

UP Bijli Bill Vasuli

यूपी बिजली बिल वसूली के लिए बिजली विभाग बेहद गंभीरता से काम कर रहा है। UP Bijli Bill Vasuli के लिए विभाग के कर्मचारी डैली आपको कॉल कर सकते है, और वसूली के लिए सविंदा कर्मी आपके घर तक आ सकते है। ऐसे में यदि आप कर्मचारियों से किसी तरह की बत्तमीजी करते है तो आपको ब्लैकलिस्ट किया जा सकता है, इसके अलावा आप पर FIR भी की जा सकती है।

यह भी पढ़ें:

Navaratri 2023 Date: शारदीय नवरात्रि 2023 कब से है, जानिए कलश स्थापना का शुभ मुहूर्त और Timing

यूपी बिजली बिल का ऑनलाइन भुगतान कैसे करे ?

उत्तरप्रदेश बिजली बिल का भुगतान आप बिजली विभग के आफिस जाकर कर सकते है। इसके अलावा आप UPPCL की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन भी जमा कर सकते है। इसके लिए आपको अपने जिले का चयन करना होगा साथ ही आपके पास खाता नम्बर और रजिस्ट्रेशन नम्बर भी होना चाहिए।

FAQs

यूपी बिजली बिल का भुगतान कैसे करे ?

आप UPPCL की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन बिजली बिल का भुगतान कर सकते है।

UP Bijli bill जमा न करने पर क्या होगा?

बिजली बिल का भुगतान न करने पर आपके ऊपर कानूनी करवाई की जा सकती है।

Leave a Comment

Exit mobile version