Upcoming Cars in India 2024: Mahindra Thar 5 Door, Price समेत कई मॉडल होंगे लांच, जानिए कीमतें और लांच डेट

Upcoming Cars in India 2024: भारत दुनिया के सबसे बड़े ऑटोमोबाइल बाजारों में से एक है। भारत मे हर हफ्ते कोई न कोई कंपनी अपना नया मॉडल लॉन्च करती रहती है। 2024 में लांच होने वाली (Upcoming Cars in India 2024 ) इन कारों की कीमतें 15 लाख से 1.5 करोड़ तक हो सकती है। ये सभी Upcoming Cars नई टेक्नोलॉजी व फीचर्स से अपडेटेड है।

List of Upcoming Cars in India 2024

अगले वर्ष 2024 में भारत मे कई नए कार मॉडल लॉन्च किए जाने है। निनकी कीमतें 10 लाख से करोड़ो में होने वाली है। कार प्रसंशको के लिए यह Top Upcoming Cars 2024 के बारे में जानकरी दी गयी है।

Mahindra Thar 5 Door

List of Upcoming Cars in India 2024

Mahindra Thar का भारत मे एक अलग ही Fanbase है। Mahindra Thar तुलनात्मक रूप से कम कीमतों पर प्रीमियम फीचर्स अवेलबल कराती है। Mahindra Thar की Upcoming Model Mahindra Thar 5- Door को मार्च 2024 में लांच किया जा सकता है। Mahindra Thar Price की बात करे तो ये 15 लाख की हो सकती है। यह कार 2184 CC के इंजन के साथ आ सकती है।

BMW i3

BMW i3

BMW i3 भारतीय बाजार में बीएमडब्ल्यू के लिए एक उल्लेखनीय शोकेस है। बीएमडब्ल्यू इंडिया अब देश में ही कॉम्पैक्ट, ऑल-इलेक्ट्रिक i3 मॉडल पेश करने की तैयारी कर रही है। BMW i3 को मुख्य रूप से शहरी आवागमन के लिए डिज़ाइन किया गया, BMW i3 एक इलेक्ट्रिक कार है।

BMW i3 रेंज-एक्सटेंडर मॉडल, जिसमें 647cc ट्विन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ आने वाली है। इस तरह से इस कार में इलेक्ट्रिक और डीजल दोनों से चलने की क्षमता है। बीएमडब्ल्यू i3 130 किमी की ड्राइविंग रेंज का दावा करता है। BMW i 3 की कीमतें भारत मे 40 लाख तक हो सकती है।

New Generation Maruti Swift/ Desire

मारुति सुजुकी अपनी न्यू जेनरेशन 2024 स्विफ्ट और डिजायर को लॉन्च करने के लिए तैयार है। इन दोनों कारों में टोयोटा की पॉवरफुल हाइब्रिड तकनीक का उपयोग किया जाएगा। इनमें एक 1.2 लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन भी होगा, जिसमें लगभग 35 kmpl से 40 kmpl की माइलेज की उम्मीद की जा सकती है। इसका मतलब है कि ये कारें देश की सबसे अधिक माइलेज देने वाली कारें होंगी। इनमें मैनुअल और एएमटी दोनों ट्रांसमिशन विकल्प उपलब्ध कराए जाएंगे। साथ ही, इनके इंटीरियर और एक्सटीरियर में भी महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिलेंगे।

इसे भी पढ़िए:-

Asian Games 2023 medal tally: भारत के 100 पदक पूरे, जाने किसने कितने मेडल जीते

Ford B-MAX

Ford B-MAX

फोर्ड बी-मैक्स एक मिनी-एमपीवी को रिप्रेजेंट करती है। इसके कॉम्पैक्ट डायमेंशन और विशाल इंटीरियर इसे एक व्यवहारिक एयर किफायती कार बनाते है। भारतीय बाजार में, बी-मैक्स तीन पावरट्रेन विकल्पों के साथ उपलब्ध होने की उम्मीद है, जिसमे 1.0-लीटर इकोबूस्ट पेट्रोल इंजन, एक 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन और एक 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल है। Ford B Max की कीमत 6 लाख से 10 लाख होने की उम्मीद है।

Tata Curve EV

Tata Curve EV

टाटा मोटर्स अपनी कर्व ईवी को अगले साल की शुरुआत में लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी ने कर्वव कॉन्सेप्ट-आधारित कूप एसयूवी का इलेक्ट्रिक वर्जन शुरू करने का ऐलान किया है। Tata Curve EV को एक बार चार्ज करने पर लगभग 400 से 500 किलोमीटर की रेंज की उम्मीद है। यह न्यू-जेन इलेक्ट्रिक आर्किटेक्चर पर आधारित होगी।

बाद में, इसका आईसीई मॉडल भी कंपनी लॉन्च कर सकती है, जिसमें एक 1.2 लीटर डायरेक्ट इंजेक्शन पेट्रोल इंजन होगा, जो 125 बीएचपी पॉवर और 225 न्यूटन-मीटर का टॉर्क प्रकट करेगा। Tata Curve EV ड्यूल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल और एक 360-डिग्री कैमरा सहित कई आधुनिक फीचर्स के साथ लांच की जाएगी।

Hyundai Sonata

Hyundai Sonata

हुंडई ने 2018 के लिए सोनाटा को फिर से डिजाइन किया और Hyundai Sonata को अपनी अन्य कारोंक अनुरूप डिज़ाइन किया है। स्टैक्ड एलईडी फॉफ लैंप रखने के लिए बम्पर को काट दिया गया है। Hyundai Sonata के किनारों और पीछे शार्प डिज़ाइन बनाया गया है जो इसे और भी आकर्षक बनाता है। Hyundai Sonata के सिर्फ डिज़ाइन में ही नही बल्कि इसकी परफॉरमेंस में सुधार करने के लिए हैंडलिंग गतिशीलता को बेहतर बनाया गया है। बेहतर स्टीयरिंग के लिए टेर्शियन बार को 12 परसेंट तक सख्त किया गया है। भारत मे Hyundai Sonata की कीमतें 28 से 31 लाख हो सकती है।

Leave a Comment