Lollypopnews.com
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

UPPSC Bharti 2024: अलग अलग पदो के लिए Latest Vacancy जारी, आज ही करे आवेदन

UPPSC Bharti 2024: अलग अलग पदो के लिए Latest Vacancy जारी, आज ही करे आवेदन

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले संबंधित पद के लिए आवश्यक योग्यता की जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए नोटिस को पढ़े लेवे। जहां तक आयु सीमा का सवाल है, तो 30 से 55 वर्ष तक के उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।
जानें इस आर्टिकल में क्या हैं?
UPPSC Bharti 2024: अलग अलग पदो के लिए Latest Vacancy जारी, आज ही करे आवेदन
Telegram
WhatsApp
Facebook
Twitter

UPPSC Bharti 2024: सरकारी नौकरी की तलाश करने वालों के लिए सुनहरा अवसर

अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं, तो उत्तर प्रदेश में निकली इन भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) ने 2024 में कई महत्वपूर्ण पदों पर भर्ती की घोषणा की है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत असिस्टेंट प्रॉसिक्यूशन ऑफिसर, उत्तर प्रदेश ज्यूडीशियल सर्विस सिविल जज, सिस्टम एनालिस्ट, असिस्टेंट रजिस्ट्रार, डिप्टी सेक्रेटरी आईटी आदि पदों पर योग्य उम्मीदवारों की नियुक्ति करी जाएगी।

UPPSC Assistant Professor Recruitment 2024

रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है, और इच्छुक उम्मीदवार UPPSC की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन भर्तियों के लिए UPPSC ने शॉर्ट नोटिस जारी किया है, जिसमें सभी प्रमुख जानकारी दी गई है। यदि आप UPPSC Recruitment 2024 के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो इस आर्टिकल को लास्ट तक पढ़े।

UPPSC Notification 2024

UPPSC की इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से विभिन्न पदों पर नियुक्ति की जाएगी। इनमें असिस्टेंट रजिस्ट्रार, सिस्टम एनालिस्ट, डिप्टी सेक्रेटरी आईटी, और असिस्टेंट प्रॉसिक्यूशन ऑफिसर जैसे महत्वपूर्ण पद शामिल हैं। इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के तहत कुल 38 रजिस्ट्रार के पद भरे जाएंगे। इसके अलावा, सिस्टम एनालिस्ट और डिप्टी सेक्रेटरी आईटी के पदों पर भी योग्य उम्मीदवारों की नियुक्ति होगी। इन दोनों पदों के लिए केवल एक-एक पद की वैकेंसी निकली है।

UPPSC Assistant Professor Last Date

UPPSC Vacancy 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया 28 अगस्त 2024 से शुरू हो गई है। इच्छुक उम्मीदवारों के लिए यह जरूरी है कि वे 28 सितंबर 2024 तक अपना आवेदन फॉर्म भर दें। समय सीमा का पालन करना अनिवार्य है, क्योंकि इसके बाद यदि आप आवेदन करेंगे तो आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे समय-समय पर ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर भर्तियों से जुड़ी लेटेस्ट जानकारी प्राप्त करते रहें।

यह भी पढ़े:

UPPSC Bharti 2024 Important Dates

Application Begin 28/08/2024
UPPSC Last Date for Apply Online 28/09/2024
Pay Exam Fee Last Date  28/09/2024
UPPSC Assistant Professor Correction Last Date 05/10/2024
UPPSC Vacancy 2024 Exam Date  As per Schedule
UPPSC Admit Card Available Before Exam

UPPSC Bharti 2024 Application Fee

CategoryApplication Fee
PH Candidates 25/-
SC / ST 95/-
General / OBC / EWS 125/-
UPPSC Educational Qualification & Age Limit

इन भर्तियों के लिए आवेदन करने की शैक्षिक योग्यता पद के अनुसार अलग-अलग निर्धारित की गई है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले संबंधित पद के लिए आवश्यक योग्यता की जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए नोटिस को पढ़े लेवे। जहां तक आयु सीमा का सवाल है, तो 30 से 55 वर्ष तक के उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

UPPSC Online Apply Link

हालांकि, इन भर्तियों के लिए डिटेल्ड नोटिस अभी जारी नहीं हुआ है, लेकिन उम्मीद है कि रजिस्ट्रेशन शुरू होने के साथ ही इसे भी जारी कर दिया जाएगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इसे चेक करने के बाद भर्तियों का विस्तृत विवरण जान लें। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आज शाम तक डिटेल्ड नोटिस भी जारी हो सकता है।

UPPSC Offline Apply

इन भर्तियों से जुड़ी एक महत्वपूर्ण जानकारी यह भी है कि ऑनलाइन आवेदन करने के साथ ही उम्मीदवारों को ऑफलाइन भी आवेदन करना होगा। इसके लिए अंतिम तिथि 11 अक्टूबर 2024 निर्धारित की गई है। इस तिथि तक यूपीपीएससी के कार्यालय में आपके आवेदन पहुंच जाने चाहिए। आवेदन के साथ सभी आवश्यक दस्तावेज़ अटैच करना अनिवार्य है।

Conclusion

UPPSC द्वारा 2024 में आयोजित की जाने वाली इन भर्तियों के लिए आवेदन करने का यह सुनहरा अवसर है। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं, उन्हें समय रहते आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर लेना चाहिए और साथ ही संबंधित दस्तावेज़ों को ठीक से अटैच करना चाहिए। सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के लिए यह एक महत्वपूर्ण मौका है, जिसे छोड़ना नहीं चाहिए।

Aditya Mishra
मेरा नाम आदित्य मिश्रा है। मैं मूल रूप से बांदा का रहने वाला हूं, लेकिन फिलहाल प्रयागराज में रहकर UPSC की तैयारी कर रहा हूं। मैं नियमित रूप से विभिन्न नौकरियों के लिए आवेदन करता हूं, इसलिए नई भर्तियों, रिजल्ट, और स्कॉलरशिप जैसी जानकारियों पर मेरी नज़र बनी रहती है। इस वेबसाइट पर मैं लेटेस्ट जॉब, रिजल्ट, और स्कॉलरशिप से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी साझा करता हूं।
Related Posts
RELATED POSTS

Leave a Comment

Latest Posts
LATEST NEWS
Advertisement