रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने होंडा ने लांच की ये धांसू बाइक

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने अपने पोर्टफोलियो को विस्तार देते हुए नई बाइक  Honda XL750 Transalp मार्केट में पेश की है।

आकर्षक लुक और दमदार इंजन के साथ बाइक की कीमत 10.99 लाख से शुरू होने वाली है। बाइक को खासतौर पर कठिन रास्ते से गुजरने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

अभी Honda XL750 Transalp की बुकिंग पहले 100 ग्राहकों के लिए खुली है और इसे टॉप लाइन डीलरशिप के जरिये बेचा जाएगा।

बाइक का डिज़ाइन 80 के दशक के ट्रांसलैप से प्रेरित है, इसमें आपको कॉम्पैक्ट एलईडी हैंडलैंप,इंटीग्रेटेड विंडस्क्रीन और बड़े टैंक कफ़न मौजूद है।

5 इंच के टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल में आपको स्पीडोमीटर,टेकोमीटर, गियर पोजीशन इंडिकेटर,फ्यूल गेज,ईंधन की खपत, राइडिंग मोड आदि की जानकरी देता है।

बाइक में आपको वॉयस कंट्रोल सिस्टम देखने को मिलने वाला है, जिसे ड्राइविंग के वक्त स्मार्टफोन से लिंक किया जा सकता है, साथ ही कॉल, मैसेज, म्यूजिक और नेविगेशन की भी सुविधा है।

Honda XL750 Transalp में इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल सुविधा भी दी गयी है, यदि आप अचानक से ब्रेक लगाएंगे तो पीछे के वाहनों को फ़्लैश हैजर्ड लाइट से अलर्ट मिल जाता है।

इसका 755 सीसी की क्षमता का इंजन 67.5 किलोवाट की पावर और 75 Nm का टार्क जनरेट करता है, इसे 6 स्पीड गियर से भी जोड़ा गया है।